PCPNDT.... या DAP RAKSHAK - UPCHAR VIEW

PCPNDT.... या DAP RAKSHAK

क्या है PCPNDT.... या DAP RAKSHAK #

"PCPNDT "एक लिंग अधिनियम है जो 1994 के अनुसार गर्भ में भूर्ण के लिंग की जांच कानून अपराध है आज हमारे देश की जनसंख्या जिस हिसाब बढ़ रही है उस हिसाब से लिंग परीक्षण भी बढ़ता जा रहा है हर मनुष्य आज के समय में लड़के की आस में जनसंख्या वर्दी करता जा रहा है उसमे लिंग परिक्षण भी बढ़ता जा रहा है लिंग परिक्षण हमारे समाज में लड़को की संख्या बड़ा रहा है इसके विपरीत लड़कियों की संख्या घटती जा रही है इस काम को अंजाम देने में हमारे देश के प्रिय सोनोग्रापी डॉक्टर इस काम को अंजाम दे रहे है यह काम इतनी तेजी से किया जा रहा है की आने वाले समय में लड़कियों की इतनी डिमांड हो जाएगी की , आने वाले समय में उनकी बोली लगाई जा सकती है या वह बहुत मूल्यवान (कीमती) चीज हो जाएगी। देश का लिंगानुपात 1000 /914 है यह रिकार्ड बहुत पुराना है आज तो लाखो की संख्या का लिंगानुपात है  
PCPNDT.... या DAP RAKSHAK
PCPNDT.... या DAP RAKSHAK





हालांकि सभी मनुष्य इस तरह का काम नहीं करते है पर कुछ मनुष्य तो इस तरह के काम को अंजाम देते है डॉक्टर यह काम पैसो के लिए करते है तो यहाँ लोगो को सिर्फ लड़का ही चाहिए, दलालो को कमीशन चाहिए। जबकि भारतीय सरकार ने इसके लिए कई कानून बनाये है पर इसकी सुचना कौन करे, हालांकि लिंग परीक्षण का समय मुख्यतया 12 सप्ताह से लेकर 25 सप्ताह से या अधिक तक किया जा सकता है उसके बाद तो इस दुनिया में उसका जन्म होना निश्चित होता है

इस कलयुग काल में हर मनुष्य को लड़का चाहिए, चाहे वह नॉर्मल हो या सीजीरियन किसी भी कीमत पर उसको लड़का चाहिए। लड़के के लिए वह किसी भी हद तक जा सकते है पता नहीं आजकल के लोगो को लड़की क्यों पसंद नहीं आती, और आती भी है तो उसके जन्म बाद से उसका शोषण करने में रहते है

PCPNDT को सुचारु रूप से चलाने के लिए कई लोगो की टीम भी घटित की जा चुकी है लिंग परीक्षण को रोकने के लिए बहुत से अस्पताल और सोनोग्रापि सेण्टर को प्रतिबंदित किया जा चूका है वह पकडे जाने पर उसके खिलाफ क़ानूनी कार्यवाही की जा रही है ।
PCPNDT.... या DAP RAKSHAK
PCPNDT.... या DAP RAKSHAK

मुखबिर योजना के तहत सत्य सुचना (जानकारी) पाये जाने पर 3 लाख रूपए तक ईनाम दिया जायेगा।
यह ईनाम इस प्रकार है :-
  • एक लाख रूपए सूचनादाता को। 
  • एक लाख रूपए गर्भवती (डिका्य) महिला को।
  • पचास हजार रूपए सहयोगी अन्य महिला या पुरुष को। 
  • आपकी सुचना गोपनीय राखी जायगी। 
  • DAP RAKSHAK बनकर इस महाभियान का अंग बनिये और अधिक से अधिक इस योजना से जुड़िये । 
फ़ोन कर बताये :-
  • टोल फ्री -104/108 सुचना दर्ज कराये। 
  •  मोबाइल न.-9799069887-9462944843-8764848544 -9799997795
  • इन मोबाइल पर आप मेसेसे भी कर सकते है।
PCPNDT लिंग अधिनियम के तहत कुछ बदलाव :-
  • चिकिसक के कहे अनुसार गर्बवती महिला सोनोग्रापी कराने से पहले जैसे की आधार कार्ड, पहचान पत्र, राशन कार्ड, पासपोर्ट, आदि लाना बहुत जरुरी है इन चीजों के बिना सोनोग्रापी नहीं की जाएगी।
  • सोनोग्रापी मशीन में ट्रैक्टर लगा दिया गया है। 
  • सोनोग्रापी रिपोर्ट फॉर्म को ऑनलाइन कर गया है। 
  • हर महीने, हर सोनोग्रापी fwb मरीज के फॉर्म C-M-A-H-O को भेजा जाता है। 
PCPNDT.... या DAP RAKSHAK
PCPNDT.... या DAP RAKSHAK

चलो में आपको समझता हु की एक भूण कैसे बनता है और अबोर्सन कैसे होता है


माँ के पेट में भूण बनने का कार्य शुरू होता है और उस भूर्ण में जीव आ जाता है जीव आने के बाद उसका शारीरिक विकास होना शुरू होता है जैसे-उसका सिर, आँख, नाक, कान,गला, और दिल से धड़कन का विकास शुरू होता है धीरे-धीरे कुछ महीने के बाद उसका पैट का विकास शुरू होता है जैसे- लिवर, किडनी,और इन सबका कनेक्शन दिल व दिमाग से हो जाता है अब व श्वास लेने में समर्थ है माँ के स्पर्श को भी अब वह पहचाने लगा है वह भूण अब पेट में खेलने कूदने में मस्त है पर माँ को यह पता की उसके पेट में पल रही लड़की है अतः बहुत जल्द उसको अबोर्सन करवाना पड़ेगा।

वह माँ अस्पताल जाकर सबसे पहले सोनोग्रापी करायी, और डॉक्टर से राय लेकर अबॉर्शन के लिए राजी हो गई,और अबॉर्शन में ले जाया गया ,फिर अबॉर्शन शुरू हो गया। ऑपरेशन शुरू हो गया, पेट के अंदर जो लड़की भूण है वह कह रही है माँ, मेरे क्या गलती है यह डॉक्टर लोग मेरी बॉडी को किसी नुकीले हथियार से काट और खींच रहे है माँ मेरी क्या गलती है मुझे यह लोग क्यों मार रहे है माँ मुझे बचा लो नहीं तो यह लोग मुझे मार ही डालेंगे, माँ माँ. ..... करते करते उसके प्राण निकल गए।


दोस्तों यही है PCPNDT कानून है जो इन सब क्राइम को रोकता है आप भी DAP RAKSHAK बनकर इस मुहीम से जुड़िये और सरकार व समाज को बदलने का प्रयास करे।


मेरे प्यारे दोस्तों में आप सबका दोस्त पंकज कुमावत - मेरी पोस्ट अगर आपको अच्छी लगी हो तो प्लीज लाइक और शेयर करें - हमने सिर्फ ज्ञानवर्धक जानकारी साझा की है। किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श जरूर ले। सदैव खुश रहे और फिट रहे। 

PCPNDT.... या DAP RAKSHAK  PCPNDT.... या DAP RAKSHAK Reviewed by pankaj kumawat on July 31, 2018 Rating: 5

1 comment:

Powered by Blogger.