पुरषों में शीघ्रपत्तन के बारे में जाने ! पुरषों का शीघ्रपत्तन का इलाज - UPCHAR VIEW

पुरषों में शीघ्रपत्तन के बारे में जाने ! पुरषों का शीघ्रपत्तन का इलाज

पुरषों में शीघ्रपत्तन के बारे में जाने ! पुरषों का शीघ्रपत्तन का इलाज 

नमस्कार मेरे प्यारे दोस्तों - आज में आपको पुरषों से जुड़ी शीघ्रपत्तन की बीमारी के बारे में बताने जा रहा हु आजकल के ज्यादातर पुरुष शीघ्रपत्तन की बीमारी से पीड़ित है शीघ्रपत्तन आजकल के पुरषों में ज्यादा देखने को मिलती है कई पुरषों में शीघ्रपत्तन की समस्या इतनी ज्यादा है की उनको अपनी पत्नी के सामने हररोज शर्मिन्दा होना पड़ता है और यही शर्मिन्दापन आगे जाकर परिवार को तोड़ देता है लोगो के लिये शीघ्रपत्तन एक लाईलाज बीमारी बन चुकी है शीघ्रपत्तन को ख़तम करने के लिए कई पुरुष कई प्रकार की महँगी दवाइयों का इस्तेमाल करते है शीघ्रपत्तन होने के कारन मनुष्य अच्छी तरह से शारीरक सम्बंद नहीं बना पता - विश्व सुवास्थ्य संगठन के मुताबिक एक हेल्थी मनुष्य के लिये 1. 5 करोड़ प्रति मिलीमीटर शुक्राणु की संख्या को सामान्य लेवल का माना जाता है चलये दोस्तों जानते है पुरषों में शीघ्रपत्तन के बारे में।

पुरषों में शीघ्रपत्तन के बारे में जाने, पुरषों का शीघ्रपत्तन का इलाज

पुरषों में शीघ्रपत्तन के बारे में जाने ! पुरषों का शीघ्रपत्तन का इलाज

शीघ्रपत्तन को दूर करने के उपाय

सफ़ेद मूसली - बादाम और इलायची का उपयोग

शीघ्रपत्तन को दूर करने के लिये सफ़ेद मूसली - बादाम और इलायची की आवशकता होगी इन तीनो चीजों को रात के समय आप हमेशा दूद के साथ सेवन करें ऒर ध्यान रहे की आपको एक गिलास दूद में केवल एक चमच्च सफ़ेद मूसली पावडर - पांच बादाम और एक इलायची को पीसकर दूद में मिलाना है फिर दूद का सेवन करना है।

लसोडा फल का उपयोग

शीघ्रपत्तन को दूर करने के लिए आप हर रोज सुबह नास्ता करने के बाद लसोडा फल का सेवन करें - ऐसा करते रहने से कुछ समय बाद आपके शरीर की शरीरिक कमजोरी दूर होगी और आपको शीघ्रपत्तन में भी बहुत ज्यादा लाभ मिलेगा - अगर आपको नपुंसकता है तो यह लसोड़ा आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है लसोड़ा फल में प्रोटीन - कैल्शियम - आयरन भरपूर मात्रा में होता है यह शरीर को भरपूर ताकत प्रदान करता है।

प्याज का उपयोग

शीघ्रपत्तन को दूर करने के लिए आप हर रोज प्याज का सेवन करें - प्याज खाना आपकी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है प्याज आपके शरीर के शुक्राणु लेवल को बढ़ाता है और शीघ्रपत्तन की समस्या को जड़ से ख़तम करता है एक चमच्च प्याज के रस में एक चमच्च शहद मिलाकर सुबह खाली पेट इसका सेवन करें लगातार 65 दिन सेवन करने से आपको शीघ्रपत्तन में बहुत ज्यादा लाभ मिलेगा।

पुरषों में शीघ्रपत्तन के बारे में जाने, पुरषों का शीघ्रपत्तन का इलाज

पुरषों में शीघ्रपत्तन के बारे में जाने ! पुरषों का शीघ्रपत्तन का इलाज


खजूर का उपयोग

शीघ्रपत्तन को दूर करने के लिए आप हररोज गरम दूद में खजूर का सेवन करें - खजूर गरम पर्दाथ होने कारण आपको सर्दी से बचाता है साथ ही यह शुक्राणु लेवल बढ़ाकर जल्दी शीघ्रपत्तन होने से बचाता है।

गाय के दूद का उपयोग

शीघ्रपत्तन को दूर करने के लिए आप हररोज गाय के दूद का सेवन करें - दूद से हमें आंतरिक ताकत मिलती है साथ ही शीघ्रपत्तन को दूर करता है और शादी - शुदा जीवन को मजेदार बनता है दूद के लगातार सेवन से कुछ समय बाद शीघ्रपत्तन दूर होकर शुक्राणु लेवल में बढ़ोतरी होती है गाय का दूद हमेशा गरम कर पिने से लाभ मिलता है।

काले चने का उपयोग

शीघ्रपत्तन को दूर करने के लिए आप काले चने को शाम के समय 200 ग्राम चने पानी में डाल दो और जब सुबह चने फूल जाये तो आप इन्हे चबाचबा कर खाये और साथ ही चने का पानी को शहद मिलकर पी ले - यह उपाय आपको शीघ्रपत्तन में लाभ मिलेगा।

भिंडी के पावडर का उपयोग

शीघ्रपत्तन को दूर करने के लिए आप लोग भिंडी के पावडर का इस्तेमाल करे क्योकि भिंडी के पावडर में कई सारे गुण होते है जो शीघ्रपत्तन को रोकते है अगर आप भी शीघ्रपत्तन से छुटकारा पाना चाहते है तो एक चमच्च भिंडी के पावडर को एक गिलास दूद के साथ मिलाकर पी ले।

कच्चा लहसुन का उपयोग

शीघ्रपत्तन की बीमारी को दूर करने के लिये कच्चा लहसुन काफी फायदेमंद होता है क्योकि कच्चे लहसुन से पुरषो की शीघ्रपत्तन की समस्या दूर हो जाती है अगर आप लोग भी शीघ्रपत्तन से परेशान है तो कच्चे लहसुन की कलियों को घी में फ्राई करके खाये। 


शीघ्रपत्तन को कम करने के लिये योग

सर्वांगासन

इस आसान को करने से अड्रीनल ग्लैंड को मजबूती मिलती है और हमारी शरीर की टेस्टिस भी अच्छी तरह से कार्य करती है।

उत्तानपादासन

इस आसन को करने से गैस - कब्ज - एसिडिटी आदि में राहत मिलती है लेकिन जो लोग शीघ्रपत्तन की समस्या से परेशान है यह उनके लिये वरदान साबित होता है।

कंधारासन

इस आसन को करने से महिला - पुरुष दोनों की सेक्स क्षमता बढ़ती है साथ ही पुरुष के शुक्राणु कार्य को बेहतर तरीके से कर पाते है इस आसन की मदद से शीघ्रपत्तन को कुछ हद तक कम किया जा सकता है।

पुरषों में शीघ्रपत्तन के बारे में जाने, पुरषों का शीघ्रपत्तन का इलाज

पुरषों में शीघ्रपत्तन के बारे में जाने ! पुरषों का शीघ्रपत्तन का इलाज

पश्चिमोत्तासन

इस आसन के नियमित प्रैक्टिस से शुक्राणु और वीर्य को मजबूती मिलती है जिससे शीघ्रपत्तन की बीमारी दूर होती है।

गोमुखासन

यह आसन हर्निया में लाभकारी है साथ ही शीघ्रपत्तन की बीमारी को दूर करता है और जल्दी शीघ्रपत्तन होने से बचाता है।

भुजंगासन

भुजंगासन से पीट दर्द और गर्दन दर्द में आराम मिलता है साथ ही सेक्स का आनंद देर तक उठाने में मदद करता है।

धनुरासन

शीघ्रपत्तन के प्रॉब्लम के लिये यह आसन बहुत कामगार रूप से काम करता है इसके साथ ही यह पेट रोगो में लाभदायक है।

गरुडासना

यह आसन टेस्ट्स और प्रोस्टेट के लिए लाभकारी आसन है और शीघ्रपत्तन की बीमारी को दूर करता है।

अनुलोम - विलोम

यह योग बहुत तरह की प्रॉब्लम से राहत प्रदान करता है इस आसन को करने से अगज्राम का सुख मिलता है साथ को करने परफॉर्मस बेहतर होता है साथ ही शीघ्रपत्तन में लाभदायक है।

मेरे प्यारे दोस्तों में आप सबका दोस्त पंकज कुमावत - मेरी पोस्ट अगर आपको अच्छी लगी हो तो प्लीज लाइक और शेयर करें - हमने सिर्फ ज्ञानवर्धक जानकारी साझा की है। किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श जरूर ले। सदैव खुश रहे और फिट रहे।  
पुरषों में शीघ्रपत्तन के बारे में जाने ! पुरषों का शीघ्रपत्तन का इलाज पुरषों में शीघ्रपत्तन के बारे में जाने ! पुरषों का शीघ्रपत्तन का इलाज Reviewed by pankaj kumawat on December 26, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.