पुरष के वीर्य के बारे में पूरी जानकारी - UPCHAR VIEW

पुरष के वीर्य के बारे में पूरी जानकारी

पुरष के वीर्य के बारे में पूरी जानकारी

नमस्कार मेरे प्यारे दोस्तों - आज में आपको पुरषो के वीर्य से समबन्ति जानकारी बताने जा रहा हु जी हां दोस्तों क्या आप भी जानना चाहते है की इस पुरुष के शरीर में वीर्य का विकास कैसे होता है और जिस प्रकार मनुष्य जिन्दा रहने के लिए ऑक्सीजन की जरुरत पड़ती है उसी प्रकार मनुष्य कामवासन पूरी करने के लिए वीर्य की जरुरत पड़ती है ऑक्सीजन हमारा जीवन मूल्य है तो वीर्य हमारा ऊर्जा (ताकत) मूल्य है क्या आप भी परेशान है अपने वीर्य से - क्या आपका वीर्य पतला हो चूका है - वीर्य कैसे बनता है - वीर्य पतला क्यों हो जाता है - वीर्य को गाढ़ा कैसे बनाये - वीर्य पतला होने के क्या कारण है - वीर्य में कौनसे तत्व पाये जाते है - वीर्य किन तत्वों से मिलकर बना होता है - वीर्य बहार क्यों निकलता है - किस समय वीर्य को बहार निकाला जाना चाहिए और आपके शरीर में वीर्य बनने के क्या कारण है चलये दोस्तों आज जानते है पुरष के वीर्य के बारे में पूरी जानकारी।

पुरष के वीर्य के बारे में पूरी जानकारी
पुरष के वीर्य के बारे में पूरी जानकारी 

मनुष्य शरीर में वीर्य क्या होता है ?

पुरुष में यौन इच्छा होने पर जो सफ़ेद और चिपचिपा तत्व बहार निकलता है उसे ही हम मनुष्य वीर्य कहते है मनुष्य के वीर्य में काफी मात्रा में शुक्राणु मौजूद होते है जो एंजाइम - फ़ोकटोस आदि तत्वों से मिलकर बना होता है जो हमारे रोग प्रतिरोदक क्षमता को मजबूत करता है। 


मनुष्य शरीर में वीर्य कैसे बनता है ?

वीर्य पुटिका (SEMEN VERTICAL) और प्रोस्टेट ग्रंथि से मिलकर बनता है जो सफ़ेद और चिपचिपा तत्व होता है उसमे फ़ोकटोस का निर्माण होता है फिर उसमे प्रोस्टेट ग्रंथि मिल जाती है और प्रोस्टेट ग्रंथि से निकलने वाला तत्व साइट्रिक एसिड - लिपिड - और फास्फेट से मिला होता है इन सब से मनुष्य के वीर्य का निर्माण होता है। 
पुरष के वीर्य के बारे में पूरी जानकारी
पुरष के वीर्य के बारे में पूरी जानकारी 

वीर्य किस मिश्रण से बनता है ?


फ़ोकटोस - जिंक - कोलेस्ट्रॉल - प्रोटीन - कैल्सियम - क्लोरीन - डी एन ए - मैग्नीशियम - विटामिन B 12 - फ़ास्फ़ोरस - सोडियम - पोटेसियम आदि मिश्रण से मिलकर आपके शरीर में वीर्य का निर्माण होता है। 


वीर्य पतला होने के क्या कारण है ?

  • शुक्राणु की संख्या में कमी। 
  • ज्यादा हस्तमैथुन करना। 
  • शरीर में जिंक की कमी की वजह से। 
  • शिग्रपतन की वजह से। 

वीर्य गाढ़ा करने के उपाय 

व्यायाम करे

आप लोग हर सप्ताह में कम से कम 15 घंटे व्यायाम जरूर करे क्योकि व्यायाम करने से आपकी मांस पेशिया मजबूत होगी साथ आपके शुक्राणु लेवल में बढ़ोतरी होने से आपका वीर्य गाढ़ा हो जायेगा।
पुरष के वीर्य के बारे में पूरी जानकारी
पुरष के वीर्य के बारे में पूरी जानकारी 

अशवगंधा का उपयोग

चरक सहिंता एवं पुरातत्व के पुराणों के अनुसार अगर आप अशवगंधा का नियमित सेवन करते है तो आपके वीर्य में शुक्राणु लेवल में बढ़ोतरी होगी और आपका वीर्य पहले जैसा गाढ़ा नजर आने लगेगा तो दोस्तों आज से आप लोग अशवगंधा का सेवन करना शुरू करे - 100 पुरुसो को 2 महीने तक 675 मिलीग्राम अशवगंधा का सेवन कराया गया और रिजल्ट चौकाने वाला नजर आया क्योकि सभी पुरसो के शुक्राणु लेवल में भारी बढ़ोतरी हो गई और उनका वीर्य बहुत ही गाढ़ा नजर आया।

सूरजमुखी के बीज और कद्दू के बीज

वीर्य को गाढ़ा करने के लिए आपको हररोज सूरजमुखी के बीज और कद्दू के बीज का सेवन करना होगा वो भी एक महीने तक क्योकि इन बीजो के अंदर कुछ मुख्य तत्व मौजूद होते है जो शुक्राणु लेवल बढ़ाकर वीर्य को गाढ़ा करता है।
पुरष के वीर्य के बारे में पूरी जानकारी
पुरष के वीर्य के बारे में पूरी जानकारी 

खानपान

वीर्य को गाढ़ा बनाने के लिये आप लोग विटामिन A - विटामिन C - दही - राजमा - ग्रीन टी - केला - नींबू - साबुत अनाज आदि का भरपूर सेवन करें इससे आपका वीर्य गाढ़ा होने लगेगा।

मेरे प्यारे दोस्तों में आप सबका दोस्त पंकज कुमावत - मेरी पोस्ट अगर आपको अच्छी लगी हो तो प्लीज लाइक और शेयर करें - हमने सिर्फ ज्ञानवर्धक जानकारी साझा की है। किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श जरूर ले। सदैव खुश रहे और फिट रहे। 

पुरष के वीर्य के बारे में पूरी जानकारी पुरष के वीर्य के बारे में पूरी जानकारी Reviewed by pankaj kumawat on March 27, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.