गरम पानी पीने के जबरदस्त फायदे - UPCHAR VIEW

गरम पानी पीने के जबरदस्त फायदे

गरम पानी पीने के जबरदस्त फायदे

नमस्कार मेरे प्यारे दोस्तों  - आज में आपको गरम पानी के जबरदस्त फायदे बताने जा रहा हु जिसका अनुसरण कर आप लोग हमेशा फिट रह सकते है आप लोग हमेशा तीनो ऋतू में ठंडा पानी पीना पसंद करते है लेकिन इस ठन्डे पानी के बहुत सारे नुकसान है पूर्व के लोगो के अनुसार ठंडा पानी आज आपके शरीर को नुकसान नहीं दे रहा है तो आने वाले कुछ वर्षो बाद ठंडा पानी आपके शरीर के लिए घातक सिद्ध होगा और ठंडा पानी आपके ह्रदय के मुख्य नसो को ब्लॉक करता है जिससे मनुष्य ह्रदय घात होने की सम्भावना बहुत ज्यादा बढ़ जाती है कोल्ड्रिंक के लगातार सेवन से भी ह्रदय घात होने की सम्भावना बढ़ जाती है ठंडा पानी आपके लीवर और वसा का जमाव करता है जो मनुष्य अपना लिवर ट्रांसप्लांट करवाते है वह लोग जानते है की ठंडा पानी पिने के कितने सारे नुकसान है इसलिए हमेशा पिने की लिये गरम या गुनगुना पानी का सेवन करें।

गरम पानी पीने के जबरदस्त फायदे

गरम पानी पीने के जबरदस्त फायदे 

आप लोग नहाते समय हमेशा ठन्डे पानी से नहाया करें - ठंडा पानी पीना आपके शरीर की किडनी को भी भारी नुकसान पहुँचता है चलये दोस्तों आज में हमेशा के लिए गरम या गुनगुना पानी पिने कुछ लाभकारी फायदों के बारे में बताने जा रहा हु गरम पानी से आपको कुछ बीमारियों जैसे - ब्लड शुगर - ब्लड प्रेशर - ह्रदय रोग - कब्ज - घुटनों में दर्द - सिर दर्द - नसों में ब्लॉकज आदि रोगो से हमेशा के लिए छुटकारा मिल जायेगा - चलये दोस्तों जानते है गरम पानी पीने के जबरदस्त फायदे।

गरम पानी पीने के जबरदस्त फायदे

गरम पानी पीने का बेहतर तरीका

आप लोग हर रोज सुबह उठकर गरम एवम गुनगुना पानी कम से कम 3 से 4 गिलास जरूर पिये - शुरू - शुरू में आपको गरम पानी कुछ अजीब सा लग सकता है लेकिन कुछ समय बाद आपको गरम पीने की आदत सी हो जाएगी और आपको गैस - कब्ज - एसिडिटी आदि में बहुत ज्यादा राहत महसूस होगी।

गरम पानी पीना इन बीमारियों में लाभदायक

ब्लड शुगर

अगर आपको बल्ड शुगर की बीमारी है या आप लोग अपने जीवन में बल्ड शुगर की बीमारी को शरीर में नहीं चाहते है तो आप लोग आज से ही हररोज हर समय गरम एवम गुनगुने पानी का सेवन करें - आपको बल्ड शुगर ज्यादा रहता है तो गरम या गुनगुना पानी का 90 दिनों तक सेवन से आपका बल्ड शुगर कण्ट्रोल हो जायेगा।

बल्ड प्रेशर

अगर आपका ब्लड प्रेशर 100 -140 या ज्यादा एवम कम रहता है तो नियमित रूप से हर रोज हरसमय गुनगुने पानी का सेवन करें इससे आपके शरीर में बल्ड का प्रेशर का नियमित रूप से सुचारु होगा और आपका बल्ड प्रेशर कंट्रोल रहेगा - अगर आप लोग नियमित 30 दिन गरम या गुनगुना पानी का सेवन करते या जीवन भर गुनगुना सेवन करते है तो बल्ड प्रेशर हमेशा के लिये ख़तम हो जायेगा।

गरम पानी पीने के जबरदस्त फायदे

गरम पानी पीने के जबरदस्त फायदे 


नसों में ब्लॉकज

अगर आपकी नसों में ब्लॉकज की बीमारी है या आपकी नसे आपके शरीर के बहार निकली हुई दिखाई देती या आपके नसे ब्लॉकेज के साथ दर्द करती है तो आप 90 दिनों तक गरम एवम गुनगुने पानी का सेवन करें- इससे आपकी नसों के ब्लॉकज खुल जायेंगे और बल्ड पुरे शरीर में बिना रुकवाट बहता रहेगा।

ह्रदय रोग

अगर आपको ह्रदय रोग हो चूका है या आप लोग ह्रदय रोग से परेशान है तो आप लोग 90 दिनों तक गरम या गुनगुने पानी का सेवन करें ताकि यह आपके ह्रदय की सारी नसों ब्लॉकेज को खोल देगा और रोजमर्रा की ह्रदय घात बीमारी को कोसों दूर कर देगा।

कोलेस्ट्रॉल

अगर आपको अपना कोलेस्ट्रॉल को कम करना चाहते हो या आप लोग हमेशा अपने कोलेस्ट्रॉल को नार्मल रेंज में रखना चाहते हो तो आप लोग आज से ही गरम या गुनगुने पानी का सेवन करना शुरू कर दे क्योकि गरम पानी आपके कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रित करता है निरंतर 120 दिनों तक गरम और गुनगुना पानी पिने से आपका कोलेस्ट्रॉल कम हो जायेगा।

लकवा

गरम पानी का सेवन आप लोग लगातार 8 से 10 माह तक सेवन करने से आपको लकवे की बीमारी में बहुत सहायता मिलेगी और अगर आपको लगता है की हमें लकवा आ सकता है वो कभी नहीं आयेगा - इसलिए हर रोज हरसमय गरम या गुनगुने पानी का सेवन करना न भूले।

अस्थमा

आये दिन हमें सर्दी  - खासी - जुखाम होता रहता है ओर यही जुखाम आगे जाकर अस्थमा का रूप ले लेता है हम लोग जो कुछ भी ठंडी चीजों को खाकर या ठंडा पानी पीकर सर्दी - खासी - जुखाम लगा लेते है और आगे जाकर भयानक अस्थमा का रूप ले लेते है अस्थमा को ठीक करने के लिये आप 4 से 5 माह तक गरम या गुनगुने पानी सेवन करें।

सिरदर्द या माइग्रेन

अगर आप लोग 90 दिनों गरम या गुनगुने के सेवन से आपका सिरदर्द या माइग्रेन की प्रॉब्लम दूर हो सकती है और अगर आप जीवनभर गरम पानी का सेवन करते है तो आपको सिरदर्द कभी नहीं होगा।

गरम पानी पीने के जबरदस्त फायदे

गरम पानी पीने के जबरदस्त फायदे 


वजन कम होना

अगर आप लोग नियमित रूप से सारा दिन गरम एवं गुनगुना पानी का सेवन करते है तो कुछ दिनों बाद आपका वजन 5 से 7 किलो कम हो जायेगा - गरम पानी आपके शरीर की चर्बी को गलता है जिससे कुछ दिनों बाद आपका वजन कम होने लगता है।

मेरे प्यारे दोस्तों में आप सबका दोस्त पंकज कुमावत - मेरी पोस्ट अगर आपको अच्छी लगी हो तो प्लीज लाइक और शेयर करें - हमने सिर्फ ज्ञानवर्धक जानकारी साझा की है। किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श जरूर ले। सदैव खुश रहे और फिट रहे।

गरम पानी पीने के जबरदस्त फायदे गरम पानी पीने के जबरदस्त फायदे Reviewed by pankaj kumawat on March 08, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.