पिचके गालो को गोल - मटोल बनाने के बेहतर तरीके - UPCHAR VIEW

पिचके गालो को गोल - मटोल बनाने के बेहतर तरीके

पिचके गालो को गोल - मटोल बनाने के बेहतर तरीके

नमस्कार मेरे प्यारे दोस्तों - आज में आपको आपके चेहरे के पिचके गालो को मुलायम और कोमल - गोल - मटोल बनाने के बेहतर तरीको के बारे में बताने जा रहा हु जी हां दोस्तों आज मनुष्य का चेहरा उसके मुलायम गालो को देखकर पहचाना जाता है जिस मनुष्य के गाल पिचके नजर आते है समाज में उसका मजाक बनाया जाता है और किसी मनुष्य के गाल पिचके होने के कारण उसको कोई भी अच्छी जॉब या शादी होने से रह जाते है गाल पिचके होने वाले मनुष्य को मान सम्मान ना के बराबर मिलता है चलये दोस्तों जानते है पिचके गालो को गोल - मटोल बनाने के बेहतर तरीके।  
पिचके गालो को गोल - मटोल बनाने के बेहतर तरीके
पिचके गालो को गोल - मटोल बनाने के बेहतर तरीके


गाल पिचकने के कारण 

खान - पान 

आजकल की बदलती लाइफ स्टाइल को देखते हुवे और खानपान में भारी मिलावट की वजह से हमारे चेहरे के गालो को भारी नुकसान पहुँचता है आजकल का जंक फ़ूड जैसे - पिज्जा - बर्गर - चाव्मीन - ज्यादा तेज मिर्च मसाला खाकर हमारे गाल धीरे - धीरे सिकुड़ रहे है और यह आंकड़ा दुनिया भर में 20 प्रतिसत तक बढ़ चूका है इसलिए हमेशा हमें हेल्दी फ़ूड खाना चाहिए। 

तम्बाकू का सेवन 

अगर आप लोग निरंतर तम्बाकू का सेवन करते है और हर समय मुँह के अंदर जर्दा - गुटखा - खेनि आदि दबाकर रखते है आपके गाल धीरे - धीरे सिकुड़ जाएंगी और आपके गाल पिचक जायेंगे जिससे आपका चेहरा बदसूरत दिखाई देगा। तम्बाकू के ज्यादा सेवन से आपको कैंसर रोग बहुत जल्दी हो जायेगा। 

ज्यादा पानी ना पीना 

अगर आप लोगो को ज्यादा पानी पिने का शोक नहीं है और आप लोग दिनभर में कम से कम 5 गिलास पानी का सेवन करते है तो आपके गाल पिचक जायेंगे - एक फिट मनुष्य को रोजाना कम से कम 15 गिलास पानी का सेवन करना चाहये क्योकि मनुष्य शरीर में 75 प्रतिसत पानी होता है जो हर पल हमारे शरीर की नसों में खून को साफ करता है और यही पानी आपके गालो की नसों और इंदिरियो का ताकत प्रधान करता है - जिससे आपके गाल फूलने लगते है। 
पिचके गालो को गोल - मटोल बनाने के बेहतर तरीके
पिचके गालो को गोल - मटोल बनाने के बेहतर तरीके


हरी सब्जी का उपयोग ना करना 

जो लोग हमेशा खाने में हरी सब्जी - हरभरा सलाद का उपयोग नहीं करते है उनके गाल जल्दी पिचक जाते है क्योकि हरी सब्जी और सलाद के अंदर भरपूर मात्रा में विटामिन और मिनरल्स मौजूद होते है जो हमारे शरीर में जाकर हमारे शरीर को ताकत प्रधान करते है। 

उम्र का होना 

अगर आपकी उम्र 35 साल से ऊपर है तो आपके गाल उम्र के अनुसार भी पिचक सकते है क्योकि हमारा शरीर उम्र के अनुसार डलता जाता है यह एक जेनिटिक कारण हो सकता है। 


पिचके गाल को गोल - मटोल करने के उपाय 

बादाम तेल 

आप लोग पिचके गाल को गोल - मटोल करने के लिए आप लोग रात के समय अपने गालो पर बादाम तेल की हल्की - हल्की मसाज 10 से 15 मिनट करे ध्यान रहे की बादाम तेल मसाज करने से पहले अपने गालो को अच्छी तरह धो ले - बादाम तेल की मसाज के कुछ समय बाद आपके गाल चमकने लगेंगे और आपका चेहरा एक दम हीरो की तरह लगेगा। 
बादाम तेल मंगवाने हेतु क्लिक करे - बादाम तेल 

बलून फूलना 

आप लोग हर रोज 10 से 15 बार बलून फुलाये - बलून फुलाने से आपके गालो अच्छा व्यायाम होगा और आपके गालो में ब्लॉक नसों में खून का संचार तेजी से बढ़ेगा। जिससे आपके गाल बाहर की तरफ आने लगेंगे। 

सेव खाये 

सेव खाने से आपके गालो का अच्छा व्यायाम होता है और सेब के अंदर बहुत मल्टीविटामिन - मिनरल्स आते है जो हमारे गालो को फायदा पहुंचाने का कार्य करते है। 

गालो पर रफ करें 

आपको मुँह खोलकर अपने मुँह में हवा भरना है और अपने हाथो से अपने गालो के ऊपर रफ करना है ध्यान रहे आपको अपने अनुसार दो मिनट अपने गालो पर रफ करना है। 

हास्य योग करे 

आप लोग हर रोज सुबह उठकर हास्य योग करे क्योकि हास्य योग करने से आपका मुँह पूरा खुलेगा जिससे आपके गालो का अच्छा व्यायाम हो जायेगा। 
पिचके गालो को गोल - मटोल बनाने के बेहतर तरीके
पिचके गालो को गोल - मटोल बनाने के बेहतर तरीके

होठ को बंद करें

अपने चेहरे के दोनों होठो को अंदर की तरफ से बंद कर ले फिर आप लोग हसने का प्रयास करें ध्यान रहे की आपके होठ खुल ना पाये - यह व्यायाम दिनभर में 20 से 25 बार कर सकते है इससे आपके गाल गोल - मटोल होंगे।

बला - बला बोले

आपको कुछ समय अपने मुँह से बला - बला शब्द बोलना है इस शब्द से आपका मुँह बार - बार खुलेगा और आपके गालो का अच्छा व्यायाम होगा - जिससे आपके गाल गोल - मटोल हो जायेंगे।

मेरे प्यारे दोस्तों में आप सबका दोस्त पंकज कुमावत - मेरी पोस्ट अगर आपको अच्छी लगी हो तो प्लीज लाइक और शेयर करें - हमने सिर्फ ज्ञानवर्धक जानकारी साझा की है। किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श जरूर ले। सदैव खुश रहे और फिट रहे।
पिचके गालो को गोल - मटोल बनाने के बेहतर तरीके पिचके गालो को गोल - मटोल बनाने के बेहतर तरीके Reviewed by pankaj kumawat on April 06, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.