घर पर ही बनाये प्रोटीन शेक - मिलावट से रहे दूर - UPCHAR VIEW

घर पर ही बनाये प्रोटीन शेक - मिलावट से रहे दूर

घर पर ही बनाये प्रोटीन शेक - मिलावट से रहे दूर

नमस्कार मेरे प्यारे दोस्तों - आज में आपको आपके शरीर के लिए बहुत ही आवश्यक तत्व के बारे में बताने जा रहा हु जी हां दोस्तों अगर आप बॉडी बनाने की सोच रहे है अगर आप लोग बहुत मेहनत करने के बाद भी आपकी बॉडी नहीं बन पा रही है या आप लोग बहुत व्यायाम करने के बाद भी आपकी बॉडी नहीं बन पा रही है तो सबसे पहले आप प्रोटीन शेक का सेवन करना शुरू करे क्योकि आप चाहे जितनी व्यायाम कर ले जब तक आपका डाइट प्लान में बदलाव नहीं करोगे तब तक आपकी बॉडी बनना बहुत मुश्किल हो सकता है आजकल के बॉडी बनाने के लिये कई प्रकार के मल्टीविटामिन टेबलेट - कैप्सूल - तेल - शेक आदि का उपयोग करते है लेकिन बाजार मे उपलब्द इन चीजों में भारी मिलावट देखने को मिलती है जिसका नतीजा हमारे शरीर में कई प्रकार के इन्फ़ेक्सन हो जाते है जैसे - आपके शरीर में सूजन होना - शरीर में दाग या चेहरे पर पिम्पल्स होना - टेबलेट या कैप्सूल लेते समय उल्टी या चक्कर आना आदि कारण हो सकते है आज में आपको घर पर ही सुवादिस्ट और हैल्थी प्रोटीन शेक बनाने का दुनिया का बेहतर तरीका बताने जा रहा हु जिससे आपको कभी भी कई भी परेशानी नहीं होने वाली है।
घर पर ही बनाये प्रोटीन शेक - मिलावट से रहे दूर
घर पर ही बनाये प्रोटीन शेक - मिलावट से रहे दूर

घर पर बनाये प्रोटीन शेक

प्रोटीन शेक बनाने के लिये आपको ड्राईफ्रूट की आवशकता होगी पहला बादाम - दूसरा मूँगवाली - तीसरा सोयाबीन और चौथा मिल्क पावडर मिल्क पावडर की जगह चुकलेट पावडर या अपने फ्लेवर के हिसाब से ले सकते है प्रोटीन शेक बनाने के लिए 100 ग्राम बादाम - 100 ग्राम मूंगफली - 100 ग्राम सोयाबीन और मिल्क पावडर ले। फिर इन चारो मिश्रण को आप लोग मिक्सी में पीसकर चूर्ण बना ले और रोजाना सुबह और शाम इसका सेवन करे आप लोग इसमें अख़रोट भी जोड़ सकते है बहुत फायदा होगा। आपके घर पर बनाया हुआ प्रोटीन शेक में कभी भी मिलावट नहीं हो सकती यह प्रोटीन शेक आपको बहुत ही हैल्थी रखेगा।
घर पर ही बनाये प्रोटीन शेक - मिलावट से रहे दूर
घर पर ही बनाये प्रोटीन शेक - मिलावट से रहे दूर

प्रोटीन शेक पीने के लाभ

शरीर के मसल्स बनाने में

अगर आप लोगो को सिक्स पैक या अपने शरीर के चारो ओर अच्छे मसल्स बनाने है तो आपको नियमित रूप से प्रोटीन शेक का सेवन सुबह और शाम को करना है आप लोग जिम में घंटो तक व्यायाम करके पसीना बहाते है तो आपको प्रोटीन शेक का सेवन करना बहुत जरुरी हो जाता है प्रोटीन शेक के सेवन से आपको अपने शरीर में एक्स्ट्रा ताकत मिलती है जो मसल्स बनाने के लिये बहुत जरुरी है।

प्रतिरोदक क्षमता बढ़ाने में

अगर आप लोग प्रोटीन शेक का नियमित रूप से सेवन करते है तो आपको यह दिल की बीमारी से बचाता है साथ ही किडनी रोग में प्रोटीन शेक बहुत लाभकारी माना जाता है एक सर्वे के अनुसार जो लोग प्रोटीन शेक का नियमित रूप से सेवन करते है उन लोगो की प्रतिरक्षा प्रणाली मजबूत होती है और उनके शरीर में होने वाली कोई भी बड़ी बीमारी आसानी से नहीं आ पाती।

पारिवारिक जीवन आनंदमय

अगर आप प्रोटीन शेक का रोजाना सेवन करते है तो इससे आपकी सेक्स लाइफ बहुत अच्छी हो सकती है क्योकि प्रोटीन हमारे शरीर का एक ऊर्जावान तत्व है जो आपके शुक्राणु लेवल बढ़ाकर आपके लिंग को मजबूती प्रदान करता है जिससे आपका समय दुगना बढ़ जाता है।

मोटापा कम करे

हाल ही एक सर्वे के अनुसार जो लोग प्रोटीन शेक का रोजाना सेवन करते थे वह लोग दूसरे मनुष्य की तुलना में कम मोटे नजर आये साथ उनका पेट पतला और मसल्स उबरे हुवे नजर आये।

कुपोषण से बचाये

बहुत से लोग हर रोज कुपोषण शिकार हो रहे है उन लोगो के लिए मेरी राय यह है आप लोग अपने कुपोषण को ख़तम करने के लिये हर रोज प्रोटीन शेक का सेवन सुबह और शाम को कर सकते है कुपोषण को ख़तम करने के प्रोटीन शेक एक मुख्य औषधि है।

तुरंत ताकत पाये 

अगर आप लोग जिम से आने के बाद प्रोटीन शेक पीते है तो यह आपको तुरंत ताकत प्रदान करता है इसके बजाय आप लोग फ्रूट खाते है तो उनका पाचन होने में आपको 1 घंटे से ऊपर का समय लग सकता है प्रोटीन शेक तुरंत राहत देता है। 
घर पर ही बनाये प्रोटीन शेक - मिलावट से रहे दूर
घर पर ही बनाये प्रोटीन शेक - मिलावट से रहे दूर

प्रोटीन शेक के नुकसान

  • कभी भी रात को 10 बजे बाद प्रोटीन शेक का सेवन नहीं करना चाहये। 
  • हमेशा ध्यान रखे प्रोटीन शेक का ज्यादा सेवन कभी ना करें। 
  • भोजन और प्रोटीन शेक साथ - साथ सेवन ना करें । 
अगर आप घर पर प्रोटीन शेक नहीं बना सकते हो-हैल्थी प्रोटीन शेक मँगवाने के लिये क्लिक करें - प्रोटीन शेक 


मेरे प्यारे दोस्तों में आप सबका दोस्त पंकज कुमावत - मेरी पोस्ट अगर आपको अच्छी लगी हो तो प्लीज लाइक और शेयर करें - हमने सिर्फ ज्ञानवर्धक जानकारी साझा की है। किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श जरूर ले। सदैव खुश रहे और फिट रहे। 
घर पर ही बनाये प्रोटीन शेक - मिलावट से रहे दूर घर पर ही बनाये प्रोटीन शेक - मिलावट से रहे दूर Reviewed by pankaj kumawat on April 12, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.