मुँह की लार के फायदे जानकर हैरान रह जायेंगे आप - UPCHAR VIEW

मुँह की लार के फायदे जानकर हैरान रह जायेंगे आप

मुँह की लार के फायदे जानकर हैरान रह जायेंगे आप

नमस्कार मेरे प्यारे दोस्तों - आज में आपको आपके मुँह में मौजूद एक ऐसा एंजाइम के बारे में बताने जा रहा हु जिसका नाम है लार जी हां दोस्तों मुँह की लार एक ऐसी दवा है जो सभी रोगो में मुख्य रूप से उपयोग होती है लार में PH की मात्रा 8 से 10 होती है जो किसी भी बीमारी को आसानी से ख़तम कर सकती है महर्षि भागवट ऋषि के अनुसार हमें सुबह उठते ही सबसे पहले एक गिलास पानी पीना चाहिए वो भी बिना कुर्ला और ब्रश किये क्योकि जब हम लोग सुबह उठते है तो मुँह में जमा लार बहुत गुणकारी होती है जो सुबह पानी पिने के साथ हमारे पेट में चली जाती है इस लार में PH की मात्रा बहुत ज्यादा होती है जिससे हमारा पाचन तंत्र ठीक रहकर यह ब्लड बल्ड शुगर - हार्ड प्रॉब्लम - बल्ड प्रेशर और कैंसर जैसे रोगो को भी दूर रखता है जो महिला - पुरुष हर रोज सुबह उठकर कुर्ला कर या ब्रश कर अपनी लार का उपयोग नहीं कर पाते वह लोग धीरे - धीरे अनेको बीमारियों के शिकार हो जाते है।
मुँह की लार के फायदे जानकर हैरान रह जायेंगे आप
मुँह की लार के फायदे जानकर हैरान रह जायेंगे आप 
अक्सर आप लोग ने देखा होगा की बहुत से जानवर - गाय - कुत्ता - भेंस आदि के बच्चे जन्म होने के बाद गाय अपने बच्चो को चाटती है जिससे गाय के बच्चे जन्म होने के बाद एकदम स्वस्थ और सुन्दर नजर आते है और गाय के मुँह में लार की मात्रा बहुत ज्यादा होती है जिससे गाय अपने और अपने बच्चो की सारी बीमारियों को ख़तम करती है और जानवरो को चोट लगने पर वह अपने घाव को चाट - चाटकर ठीक करते है।
अमेरिका और यूरोप के देशो में तो मुँह की लार 5 मिलीग्राम लार को 10 हजार रूपए में बेचा जाता है क्योकि जो मरीज अपने मुँह से खाना नहीं खा पाते है उनकी पेट में यह लार सीधे पहुंचाई जाती है।

मुँह की लार के गुणकारी फायदे

स्किन रोग में

अगर आप लोगो के चेहरे पर कील - मुहासे या दाग़ हो रहे तो आप लोग 90 दिनों तक अपने मुँह की लार कील - मुहासो पर हलकी - हलकी मसाज करें।

घाव होने पर

आपके शरीर के बहार किसी भी प्रकार का घाव है या आपका घाव बल्ड शुगर की वजह से घाव नहीं भर रहा है तो आपको अपने मुँह की लार 230 दिनों तक लगानी है कुछ समय बाद आपके शरीर का घाव भरता हुआ नजर आयेगा।

जला होना

अगर आपके शरीर पर किसी भी तरह से जला होने के बाद उस अंग पर निशान हो जाते है तो आपको 120 दिनों तक अपने मुँह की लार जले हुवे निशान पर लगाना है धीरे - धीरे आपको जला हुआ निशान कम दिखाई देने लगेगा।

आँखों के निचे दाग होना

किसी भी महिला - पुरुष को आँखों के नीचे काले - काले दाग है तो आप लोग सुबह उठने के बाद अपने मुँह की लार अपने आँखों के निचे दाग पर लगाये क्योकि लार में बहुत ज्यादा मात्रा में अल्केन होता है।
मुँह की लार के फायदे जानकर हैरान रह जायेंगे आप
मुँह की लार के फायदे जानकर हैरान रह जायेंगे आप 

आँखों की रौशनी बढ़ाने में

किसी भी महिला - पुरुष के चश्मा लगा हुआ है तो वह हर रोज अपने मुँह की लार आँखों में काजल की तरह लगाकर अपने आँखों की रौशनी को बढ़ा सकता है।

सिर के बाल उगाने में

जीन लोगो के बाल जल्दी झड़ जाते है और वो गंजे नजर आते है उन लोगो को हर रोज अपने मुँह की लार अपने सिर लगाना चाहिए और जो लोग कीमोथेरेपी करवाने के बाद अपने सिर पर बाल जल्दी उगना चाहते है वह हर रोज अपने मुँह की लार सिर पर लगाये।

मुँह लार कम बनने के कारण

  • मुँह में लार कम बनने के कारणों में हमारे टूथपेस्ट है हम लोग रोजाना सुबह उठते जो पेस्ट करते है कोलगेट - पेप्सोडेंट - सिबाका आदि इन सब पेस्ट में एक ही केमिकल पाया जाता है उसका नाम है सोडियम लॉरेन सल्फेट - जी हा दोस्तों सोडियम लॉरेन सल्फेट हमारे मुँह की लार को ख़तम करता है। 

मुँह की लार बढ़ाने के उपाय 

  • मुँह की लार बढ़ाने के लिए आप लोग रोजाना नीम से दाँत साफ किया करे - पुराने लोग अपने दाँत साफ करने के लिए नीम - बबूल आदि का उपयोग करते है।  

मेरे प्यारे दोस्तों में आप सबका दोस्त पंकज कुमावत - मेरी पोस्ट अगर आपको अच्छी लगी हो तो प्लीज लाइक और शेयर करें - हमने सिर्फ ज्ञानवर्धक जानकारी साझा की है। किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श जरूर ले। सदैव खुश रहे और फिट रहे।  

मुँह की लार के फायदे जानकर हैरान रह जायेंगे आप मुँह की लार के फायदे जानकर हैरान रह जायेंगे आप Reviewed by pankaj kumawat on June 22, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.