सिर के बाल झड़ने के मुख्य कारण - UPCHAR VIEW

सिर के बाल झड़ने के मुख्य कारण

सिर के बाल झड़ने के मुख्य कारण

नमस्कार मेरे प्यारे दोस्तों - आज में आपको आपके सिर के बाल झड़ने के मुख्य कारण बताने जा रहा हु जी हां दोस्तों आज पूरी दुनिया में 25 प्रतिसत से ज्यादा लोग बाल झड़ने व सिर के गंजेपन से परेशान है और धीरे - धीरे उनके बाल झड़ते जा रहे है और बहुत से लोग अपने सिर के बल झड़ने और गंजापन रहने के कारण अपने सर पर टोपी लगाना ज्यादा पसंद करते है बहुत से लोग गंजापन होने के कारण शादी और पार्टियों में जाना पसंद नहीं करते है बहुत से लोगो का 20 से 30 वर्ष की उम्र में बहुत बाल झड़ जाते है पर आप लोगो ने कभी यह सोचा है की सिर के बाल क्यों झड़ जाते है सिर के बाल झड़ने के क्या कारण है चलये दोस्तों जानते है सिर के बाल झड़ने के मुख्य कारण।

सिर के बाल झड़ने के मुख्य कारण
सिर के बाल झड़ने के मुख्य कारण

गरम पानी

आपके पुरे जीवन में आप लोग कभी भी गरम पानी से अपने बालो को ना धोये क्योकि गरम पानी आपके बालो का नेचरल तेल खींच लेता है जिससे आपके बाल ड्राई हो जाते है और ड्राई होने के बाद जब आप लोग अपने सिर के बाल बनाते है वह टूटने लगते है और बहुत से लोग नाहते समय गीजर का उपयोग करते है और अपने बालो को गरम पानी से धोते है जिससे उनके बाल धीरे - धीरे टूटने लगते है आप गरम पानी से नाहा सकते है लेकिन कभी भी अपने बालो को गरम पानी से ना धोये।
सिर के बाल झड़ने के मुख्य कारण
सिर के बाल झड़ने के मुख्य कारण

चिंता

आप लोग छोटी सी छोटी बात के लिये चिंता करने लग जाते है इस कारण भी आपके सिर के बाल झड़ने लग जाते है चिंता करने से कोई भी समस्या हल नहीं होती है इसके बजाय आप लोग ध्यान करे इससे आपका सिर ठंडा रहेगा और आप अपनी समस्या का आसानी से हल कर सकते है क्योकि यह आदत एक बार शुरू होने के बाद लगातार बढ़ती जायेगी।
सिर के बाल झड़ने के मुख्य कारण
सिर के बाल झड़ने के मुख्य कारण

रोज बाल ना धोना

बहुत सी महिलाये अपने बालो को सात दिन में एक या दो बार धोती है जिससे उनके बालो पर डेड सेन्स जमा हो जाती है और यह डेड सेन्स आपके बालो की फॉलिकल को रोकते है जिससे आपके सिर पर नये बाल नहीं आ पाते है अगर आपके सिर के बाल झड़ गये है तो सिर पर नये बाल आने चाहिए वो नहीं आ पाते है।
सिर के बाल झड़ने के मुख्य कारण
सिर के बाल झड़ने के मुख्य कारण

हेयर ड्राई

बहुत से लोग खासकर महिलाये नाहने के बाद अपने बालो को सुखाने के लिये हेयर ड्राई का उपयोग करते है इस हेयर ड्राई से गरम हवा निकलती है जो आपके सिर के बालो के लिये नुकसान दायक होती है जो आपके बालो के प्रोटीन को ख़तम कर देता है और बालो को ज्यादा सूखा देता है जिससे बाल ओर अधिक झड़ने लगते है इसलिए दोस्तों हेयर ड्राई का उपयोग ना करे।

मेरे प्यारे दोस्तों में आप सबका दोस्त पंकज कुमावत - मेरी पोस्ट अगर आपको अच्छी लगी हो तो प्लीज लाइक और शेयर करें - हमने सिर्फ ज्ञानवर्धक जानकारी साझा की है। किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श जरूर ले। सदैव खुश रहे और फिट रहे।  

सिर के बाल झड़ने के मुख्य कारण सिर के बाल झड़ने के मुख्य कारण Reviewed by pankaj kumawat on July 26, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.